The सफेद मूसली के लाभ Diaries

Wiki Article



जानिए सफेद मूसली के सेवन से होने वाले लाभ और नुकसान के बारे में

इसके १ से २ कैप्सूल को भी दिन में दो बार खा सकते है।

मूसली के सेवन से शरीर को ताकत तो मिलता है। साथ ही इससे वजन भी बढ़ने लगता है। अगर कोई व्यक्ति कुपोषण से पीड़ित है या अपना वजन बढ़ाना चाहता है। तो वह जड़ी बूटी का सेवन कर सकता है। यह मानव शरीर को जरूरत के अनुसार पोषक तत्व प्रदान करता है।

सफ़ेद मूसली के फायदे ही इतने सारे है की इसे कई तरह से उपयोग किया जाता है। आगे जानिए सफ़ेद मूसली के उपयोग।

यह दिखने में पतली सफ़ेद जड़ जैसी होती है। इसके फूल भी सफ़ेद रंग के होते है यही वजह है की इसका नाम सफ़ेद मूसली है। इसके इतने फायदे है की यह पुरे देश में पायी जाती है। देश में सभी दूर इसकी खेती की जाती है। बारिश के समय यह अपने आप ही जंगलो में उग जाती है।

सफ़ेद मूसली के औषधीय गुण -[संपादित करें]

हेयर और ब्यूटी स्किन केयर मुँहासे बालो का गिरना मेकअप सोंदर्य उपचार

अश्वगंधा पाउडर और सुरक्षित मुसली का उपयोग आयुर्वेद में वाजीकरण के लिए किया जाता हैंं। अश्वगंधा और सफ़ेद मुसली दोनों को स्तंभन दोष से लड़ने के लिए अत्यधिक प्रभावी और उत्तरदायी माना जाता हैं।

आयुर्वेद में सफेद मूसली शुक्राणु क्षमता बढ़ाने के लिए बहुचर्चित औषधी है। हांलाकि यह अन्‍य उत्‍पादों के साथ मिला कर लिया जाने वाला खाद्य पदार्थ है। यदि आप इस प्रकार की समस्‍या से गुजर रहे है तो सफेद मूसली का प्रयोग जरूर करने यह आपकी यौन शक्ति बढ़ाने में आपकी मदद करेगी। इसमें मिलाने बाले अन्‍य अवय है:

योग और फिटनेस फिटनेस के तरीके योग अध्यात्म बजन बढ़ाना वजन घटाना

सफेद मूसली की खुराक हर व्यक्ति की उम्र, शरीर, मजबूती, भूख आदि पर निर्भर करती है। यदि मूसली का सेवन करने से आपकी भूख प्रभावित होती है तो आपको इसकी कम खुराक लेनी चाहिए।

दिशा परमार बनने जा रही हैं माँ, more info कपल्स ने सोनोग्राफी वीडियो शेयर कर दी जानकारी

वजन और मोटापा कम करने के लिए डाइट चार्ट

सेक्स के दौरान लिंग में उत्तेजना या तनाव की कमी होना इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या कहलाती है। स्ट्रेस, डिप्रेशन या किसी दीर्घकालिक बीमारी की वजह से यह समस्या किसी को भी हो सकती है। सफेद मूसली सेक्स की इच्छा को बढ़ाती है साथ ही यह इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को भी ठीक करने में मदद करती है। अक्सर डायबिटीज या अन्य किसी बीमारी के कारण इरेक्टाइल डिसफंक्शन का खतरा बढ़ जाता है ऐसे में सफ़ेद मूसली के सेवन से आप इस खतरे को प्रभावी तरीके से रोक सकते हैं।

Report this wiki page